Breaking
भीड़ में बोलने से कभी नहीं डरेगा बच्चा, इस तरह बढ़ाए कम्यूनिकेशन लेवल इंदौर से खंडवा जा रहे सोफे से भरे लोडिंग वाहन में अचानक लगी आग, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान... कमलनाथ ने भाजपा पर साधा निशाना कहा - रोज नए झूठ का आविष्कार कर रहे... खंडवा में आकाशीय बिजली गिरने से पंचायत सचिव समेत दो की मौत, गांव में मातम... दरोगा का अश्लील डांस, मंच पर चढ़कर महिला डांसर के साथ जमकर लगाए ठुमके, एसपी ने किया निलंबित.. राजस्थान में ड्रग फैक्ट्री का भंडाफोड़, 50 करोड़ का मादक पदार्थ जब्त, दो लोग गिरफ्तार कांग्रेसियों से पूछा सवाल तो भड़क गए कार्यकर्ता, बीच सड़क युवक को पीट डाला कांग्रेस ने गिराईं सबसे ज्यादा सरकारें, इंदिरा ने लगाई हाई सेंचुरी… राजनाथ सिंह का बड़ा हमला AAP के कैंपेन सॉन्ग पर इसलिए लगी रोक, आतिशी ने कहा- चुनाव आयोग BJP का हथियार ‘दो नाव पर सवार जिंदगी, हमने अपनी…’, खेसारी संग काम कर चुकी भोजपुरी एक्ट्रेस का फ्लैट में मिला शव

हरभजन सिंह ने किया दावा, बताया कैसे न्यूजीलैंड ने विराट कोहली के ईगो के साथ खेला

Whats App

नई दिल्ली। भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ आठ विकेट से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा और अगले दौर में क्वालीफाई करने की भारत की उम्मीदें लगभग खत्म हो गईं। वहीं, विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ जिस तरह से आउट हुए उसको लेकर भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने बात की। ईश सोढ़ी की रणनीति की सराहना करते हुए हरभजन सिंह ने कहा कि न्यूजीलैंड ने कोहली के ईगो के साथ खेला और इसी में वे फंस गए। विराट कोहली ही नहीं, बल्कि उनसे पहले रोहित शर्मा भी बड़ा शाट खेलने के चक्कर में आउट हो गए, क्योंकि वे भी स्ट्राइक रोटेट नहीं कर पा रहे थे।

हरभजन सिंह ने अपनी राय विस्तार से बताते हुए कहा कि जब कोई टीम कोहली जैसे बड़े खिलाड़ी के ईगो के साथ खेलती है तो उन्हें सिंगल्स से वंचित कर दिया जाता है, वह कुछ अपरंपरागत शाट खेलने के लिए बाध्य होता है। कोहली के साथ ठीक ऐसा ही हुआ और वह 17 गेंदों में सिर्फ नौ रन बनाकर पवेलियन लौट गए। स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए भज्जी ने कहा, “वे विराट कोहली के ईगो के साथ खेले। उन्होंने कहा कि वे उसे रन नहीं देंगे, अगर आप शुरुआत में आकर बड़ा शाट खेलते हैं तो ठीक है, लेकिन वे सिंगल नहीं देंगे। जब आप सिंगल न देकर किसी बड़े खिलाड़ी के ईगो को ठेस पहुंचाते हैं, तो वे विराट कोहली की तरह आज खेले गए शाट को खेलते हैं।”

हरभजन सिंह ने आगे कहा कि कोहली की स्ट्राइक रोटेट करने में असमर्थता ने उन्हें उस शाट को खेलने के लिए प्रेरित किया, जहां वह आउट हो गए। पूर्व स्पिनर ने ईश सोढ़ी और मिचेल सेंटनर द्वारा निर्धारित जाल की सराहना की, जिसने कोहली को एक-एक रन लेने नहीं दिया और यही कारण है कि वह एक शाट के लिए गए जो उनकी पसंद और खेलने की शैली के खिलाफ था। उन्होंने कहा, “विराट कोहली का शाट उनका स्वाभाविक खेल नहीं है। उसने कोशिश की कि वह क्या नहीं करता है। अगर वह उसी गेंद को कवर के ऊपर से मारता या बाहर निकलने के बाद खेलता, तो मुझे लगता है कि यह एक बेहतर विकल्प होता।”

भीड़ में बोलने से कभी नहीं डरेगा बच्चा, इस तरह बढ़ाए कम्यूनिकेशन लेवल     |     इंदौर से खंडवा जा रहे सोफे से भरे लोडिंग वाहन में अचानक लगी आग, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान…     |     कमलनाथ ने भाजपा पर साधा निशाना कहा – रोज नए झूठ का आविष्कार कर रहे…     |     खंडवा में आकाशीय बिजली गिरने से पंचायत सचिव समेत दो की मौत, गांव में मातम…     |     दरोगा का अश्लील डांस, मंच पर चढ़कर महिला डांसर के साथ जमकर लगाए ठुमके, एसपी ने किया निलंबित..     |     राजस्थान में ड्रग फैक्ट्री का भंडाफोड़, 50 करोड़ का मादक पदार्थ जब्त, दो लोग गिरफ्तार     |     कांग्रेसियों से पूछा सवाल तो भड़क गए कार्यकर्ता, बीच सड़क युवक को पीट डाला     |     कांग्रेस ने गिराईं सबसे ज्यादा सरकारें, इंदिरा ने लगाई हाई सेंचुरी… राजनाथ सिंह का बड़ा हमला     |     AAP के कैंपेन सॉन्ग पर इसलिए लगी रोक, आतिशी ने कहा- चुनाव आयोग BJP का हथियार     |     ‘दो नाव पर सवार जिंदगी, हमने अपनी…’, खेसारी संग काम कर चुकी भोजपुरी एक्ट्रेस का फ्लैट में मिला शव     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374