Breaking
सरकारी वाहन से अनाज की चोरी, वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू बीएड में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, हर साल खाली रह जाती हैं सीटें, यह कारण आया सामने आचार संहिता में रद्दी बेचने की निकाली निविदा, भेजा नोटिस बदमाशों ने जहां फोड़े थे कारों के कांच, वहीं पुलिस ने निकाला उनका जुलूस नकली पुलिस बन घर में घुसे, शिक्षक ने पकड़ कर असली पुलिस के हवाले किया इटली से आई पर्यटक युवती से खजुराहो में ठगी, 100 यूरो लेकर फरार हुआ युवक भाजपा से सौदेबाजी के सवाल पर बोले अक्षय बम, जो आदमी 15 लाख की घड़ी पहनता हो, उसे कोई क्या डील में देग... पांच साल बाद जेल से छूटा और शुरू कर दी सप्लाय, हथियारों की खेप लेते गिरफ्तार राऊ में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने की आत्महत्या, कोल्‍ड स्‍टोरेज में मिला शव MP के सत्ता संगठन से नाराज़ शाह, लगाई कड़ी फटकार, विधायक मंत्रियों और संगठन नेताओं को दिया अल्टीमेटम

पाक को ग्रे लिस्ट में रखने में भारत की भूमिका का आरोप लगाते हुए पूर्व मंत्री ने FATF को लिखा पत्र

Whats App

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक ने एफएटीएफ के अध्यक्ष मार्कस प्लेयर को पत्र लिखकर पाकिस्तान को फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) की ग्रे लिस्ट में रखने में भारत की भूमिका की जांच की मांग की है। डान ने रिपोर्ट किया, ‘उन्होंने प्रधानमंत्री इमरान खान को एक पत्र भी लिखा है जिसमें उनसे एफएटीएफ के भेदभाव और पाकिस्तान के लगातार उत्पीड़न के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) में याचिका दायर करने का आग्रह किया गया है।

एफएटीएफ अध्यक्ष को लिखे अपने पत्र में, मलिक, जो इंस्टीट्यूट आफ रिसर्च एंड रिफार्म्स के अध्यक्ष भी हैं, ने सच्चाई को उजागर करने के लिए एफएटीएफ की एक विशेष टीम द्वारा भारतीय विदेश मंत्री के इकबालिया बयान की जांच करने का आह्वान किया।

उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट में रखने के पीछे भारत का हाथ है, कुछ देशों के राजनीतिक दबाव और प्रभाव के कारण FATF पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट से बाहर नहीं कर रहा है। मलिक ने कहा कि भारतीय विदेश मंत्री के कबूलनामे ने FATF की अखंडता और पारदर्शिता पर एक बड़ा सवाल खड़ा किया है और पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट में धकेलने में भारत की संलिप्तता की पुष्टि की है।

Whats App

उन्होंने रिपोर्ट में कहा, ‘दुर्भाग्य से, FATF ने अभी तक FATF की तटस्थता को साबित करने के लिए भारतीय मंत्री के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।’ आगे कहा कि आतंकवाद के वित्तपोषण, मनी लॉन्ड्रिंग और यहां तक कि परमाणु प्रसार के जघन्य अपराधों में शामिल होने के स्पष्ट सबूत के बावजूद, भारत को बख्शा जा रहा है और FATF द्वारा इसके खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई शुरू नहीं की जा रही है।

उन्होंने कहा कि कुछ विरोधी देश FATF को एक उपकरण के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं ताकि पाकिस्तान को गलत मंशा से दबाव में लाया जा सके।

सरकारी वाहन से अनाज की चोरी, वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू     |     बीएड में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, हर साल खाली रह जाती हैं सीटें, यह कारण आया सामने     |     आचार संहिता में रद्दी बेचने की निकाली निविदा, भेजा नोटिस     |     बदमाशों ने जहां फोड़े थे कारों के कांच, वहीं पुलिस ने निकाला उनका जुलूस     |     नकली पुलिस बन घर में घुसे, शिक्षक ने पकड़ कर असली पुलिस के हवाले किया     |     इटली से आई पर्यटक युवती से खजुराहो में ठगी, 100 यूरो लेकर फरार हुआ युवक     |     भाजपा से सौदेबाजी के सवाल पर बोले अक्षय बम, जो आदमी 15 लाख की घड़ी पहनता हो, उसे कोई क्या डील में देगा     |     पांच साल बाद जेल से छूटा और शुरू कर दी सप्लाय, हथियारों की खेप लेते गिरफ्तार     |     राऊ में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने की आत्महत्या, कोल्‍ड स्‍टोरेज में मिला शव     |     MP के सत्ता संगठन से नाराज़ शाह, लगाई कड़ी फटकार, विधायक मंत्रियों और संगठन नेताओं को दिया अल्टीमेटम     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374