Breaking
मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला दिल्ली: गर्मी में हीट स्ट्रोक स्ट्रोक का खतरा! चुनावी रैली में तैनात होंगी ये खास एबुंलेंस, जानें खा... फर्जी रजिस्ट्रार कार्यालय का मामला ठंडे बस्ते में, विभाग जांच कराना भी भूला बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी

जहरीली शराब से 23 लोगों की मौत पर प्रेमचंद ने जताया दुख, कहा- अवैध तस्करी रोकने में विफल है सरकार

Whats App

पटनाः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और बिहार विधान परिषद के सदस्य प्रेमचंद्र मिश्रा ने गोपालगंज और पश्चिम चंपारण जिले के बेतिया में जहरीली शराब पीने से 23 लोगों की मौत पर दुख जताते हुए इसे सरकार की विफलता बताया। साथ ही कहा कि सरकार को शराबबंदी कानून की फिर से समीक्षा करनी चाहिए।

प्रेमचंद्र मिश्रा ने शुक्रवार को यहां कहा कि गोपालगंज और बेतिया में जहरीली शराब पीने से 23 लोगों की मौत इस बात का प्रमाण है कि यहां लागू शराबबंदी कानून पूरी तरह से विफल साबित हो रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को तुरंत इसकी समीक्षा और इसपर पुनर्विचार करने की जरूरत पर गौर करना चाहिए।

कांग्रेस नेता ने विभागीय मंत्री पर इस पूरे मामले को लेकर गलतबयानी करने का आरोप लगाया और कहा कि शराब के अवैध कारोबार और तस्करी को रोकने में सरकार विफल साबित हो रही है। उन्होंने सवाल किया कि क्या यह पुलिस और प्रसाशनिक विफलता का परिणाम नहीं है और आखिर शराब के कारण लगातार इतने लोगों की मौत की जिम्मेदारी कब तय होगी। प्रेमचंद्र मिश्रा ने अवैध शराब के धंधे तथा तस्करी में शामिल और कानून के उल्लंघन करने के मामले में तीन लाख लोगों की गिरफ्तारी संबंधी सरकार के दावे को असत्य एवं आधारहीन बताते हुए मंत्री से पूछा कि जब बिहार की जेलों की क्षमता मात्र 50 हजार कैदियों को रखने की है तो 3 लाख लोग, जो मात्र शराबबंदी कानून के उल्लंघन में गिरफ्तार किये गए हैं उन्हें कहां रखा गया है।

Whats App

कांग्रेस के विधान पार्षद ने कहा कि अपनी विफलताओं को छुपाने तथा लोगों को भ्रमित करने के लिए मंत्री गलतबयानी कर रहे हैं इससे उन्हें बचना चाहिए तथा ऐसे ठोस कदम उठाने चाहिए ताकि अवैध कारोबार और शराब की तस्करी पर रोक लग सके। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शराबबंदी कानून तथा उसके प्रावधानों की समीक्षा की जरूरत की पक्षधर है तथा पार्टी का मानना है कि बिहार में यह कानून फेल हो चुका है तथा मुख्यमंत्री को इस संबंध में गौर कर उचित कदम उठाना चाहिए।

मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार     |     कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी     |     पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका     |     भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव     |     बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में     |     दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय     |     खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला     |     दिल्ली: गर्मी में हीट स्ट्रोक स्ट्रोक का खतरा! चुनावी रैली में तैनात होंगी ये खास एबुंलेंस, जानें खासियत     |     फर्जी रजिस्ट्रार कार्यालय का मामला ठंडे बस्ते में, विभाग जांच कराना भी भूला     |     बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374