Breaking
हेलीकॉप्टर से लॉन्च हुई टीम इंडिया की नई जर्सी, रोहित-जडेजा देखकर रह गए हैरान दुमका में प्रेमी ने पार की हैवानियत की हदें, दो दिनों तक किया रेप, फिर ऐसिड डालकर मिटाई पहचान उत्तराखंड: मामा बना हैवान… नाबालिग भांजी से किया रेप, ऐसे हुआ दरिंदगी का खुलासा अमित शाह फेक वीडियो: कोर्ट ने आरोपी अरुण रेड्डी को एक दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा ‘पुलिस से बात न करें…’ बंगाल के राज्यपाल का राजभवन कर्मचारियों को आदेश केजरीवाल के खिलाफ एलजी ने की NIA जांच की सिफारिश, आतंकी संगठन से फंड लेने का लगाया आरोप जैसलमेर के बाद अब बाड़मेर के खेतों में 3 KM की लंबी दरार, हैरानी में पड़े किसान ‘काली कमाई के गोदाम बना रही कांग्रेस, नोटों के पहाड़ निकल रहे’, आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर बरसे PM कपड़े उतारकर पीटा, आग से जलाया… ऑनलाइन गेम में हारे पैसे वसूलने के लिए थर्ड डिग्री टॉर्चर निगम की अनदेखी का खेल, डामर की सड़क पर सीमेंट का लेप

ये कंपनी अपने निवेशकों को देगी बोनस शेयर, डिविडेंड देने का भी कंपनी ने किया ऐलान

Whats App

Indian Oil Bonus: कंपनी के बोर्ड ने 1:2 के अनुपात में बोनस शेयर देने की सिफारिश की है. साथ ही शेयरधारकों को 3.60 रुपये प्रति शेयर डिविडेंड देने का भी ऐलान हुआ है.

Indian Oil News: देश की सबसे बड़ी सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल अपने शेयरधारकों को बोनस शेयर जारी करेगी. साथ ही शेयरधारकों को वित्त वर्ष 2021-22 के लिए डिविडेंड भी दिए जाएंगे. इंडियन ऑयल के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने मंगलवार को 1:2 के अनुपात में बोनस शेयर जारी करने की सिफारिश की है.

1:2 के अनुपात में बोनस शेयर देने का मतलब यह हुआ कि निवेशकों को प्रत्येक 2 मौजूदा शेयरों के लिए 1 नया शेयर दिया जाएगा. मंगलवार को इंडियन ऑयल (Indian Oil) का शेयर 1.80 प्रतिशत उछल कर 124.30 रुपये पर बंद हुआ.

Whats App

इतना मिलेगा डिविडेंड

बोनस शेयर जारी करने की बोर्ड की सिफारिश के लिए पोस्टल बैलेट के जरिये शेयरधारकों की मंजूरी लेनी होगी. कंपनी बोर्ड ने बोनस शेयर देने के लिए 1 जुलाई, 2022 की रिकॉर्ड डेट तय की है. इंडियन ऑयल ने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए शेयरधारकों को 10 रुपये फेस वैल्यू वाले प्रति इक्विटी शेयर के लिए 36 प्रतिशत यानी 3.60 रुपये डिविडेंड देने की भी सिफारिश की है.

मुनाफे में कमी

मार्च 2022 में खत्म कारोबारी 2021-22 की चौथी तिमाही में इंडियन ऑयल का शुद्ध मुनाफा 31.4 प्रतिशत घटकर 6,022 करोड़ रुपये रह गया. एक साल पहले की समान अवधि में इस सरकारी तेल कंपनी का शुद्ध मुनाफा 8,781 करोड़ रुपये रहा था.

इतनी रही आय

जनवरी-मार्च 2022 तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू 25.6 प्रतिशत बढ़कर 2.06 लाख करोड़ रुपये हो गया. एक साल पहले इसी अवधि में यह 1.64 लाख करोड़ रुपये रहा था. वित्त वर्ष 2021-22 में कंपनी का औसत ग्रॉस रिफाइनिंग मार्जिन (GRM) 11.25 डॉलर प्रति बैरल रहा. वित्त वर्ष 2020-21 में यह 5.64 डॉलर प्रति बैरल रहा था.

सरकारी तेल कंपनियों के कारोबारी नतीजे हमेशा से ही चर्चा का विषय रहते हैं. तिमाही नतीजों में हुई आमदनी को लेकर लोग इस तरह के सवाल भी उठाने लगते हैं कि आखिर जब कंपनियों को इतना मुनाफा हो रहा है तो वो पेट्रोल और डीजल के दामों कटौती क्यों नहीं करते हैं.

हेलीकॉप्टर से लॉन्च हुई टीम इंडिया की नई जर्सी, रोहित-जडेजा देखकर रह गए हैरान     |     दुमका में प्रेमी ने पार की हैवानियत की हदें, दो दिनों तक किया रेप, फिर ऐसिड डालकर मिटाई पहचान     |     उत्तराखंड: मामा बना हैवान… नाबालिग भांजी से किया रेप, ऐसे हुआ दरिंदगी का खुलासा     |     अमित शाह फेक वीडियो: कोर्ट ने आरोपी अरुण रेड्डी को एक दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा     |     ‘पुलिस से बात न करें…’ बंगाल के राज्यपाल का राजभवन कर्मचारियों को आदेश     |     केजरीवाल के खिलाफ एलजी ने की NIA जांच की सिफारिश, आतंकी संगठन से फंड लेने का लगाया आरोप     |     जैसलमेर के बाद अब बाड़मेर के खेतों में 3 KM की लंबी दरार, हैरानी में पड़े किसान     |     ‘काली कमाई के गोदाम बना रही कांग्रेस, नोटों के पहाड़ निकल रहे’, आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर बरसे PM     |     कपड़े उतारकर पीटा, आग से जलाया… ऑनलाइन गेम में हारे पैसे वसूलने के लिए थर्ड डिग्री टॉर्चर     |     निगम की अनदेखी का खेल, डामर की सड़क पर सीमेंट का लेप     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374