Breaking
मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला दिल्ली: गर्मी में हीट स्ट्रोक स्ट्रोक का खतरा! चुनावी रैली में तैनात होंगी ये खास एबुंलेंस, जानें खा... फर्जी रजिस्ट्रार कार्यालय का मामला ठंडे बस्ते में, विभाग जांच कराना भी भूला बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी

 एलन मस्क की ट्रांसजेंडर बेटी ने किया नई पहचान के हिसाब से अपना नाम बदलने का अनुरोध

Whats App

लॉस एंजिल्स । स्पेसएक्स के मालिक और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क की ट्रांसजेंडर बेटी ने अपनी नई पहचान के हिसाब से अपना नाम बदलने का अनुरोध दर्ज कराया है। उनका कहना है कि मैं अब किसी भी रूप में अपने जैविक पिता के साथ नहीं रहती और न उनसे कोई रिश्ता रखना चाहती हूं। नाम बदलने और उसकी नई पहचान को दिखाने वाले नए जन्म प्रमाण पत्र के लिए याचिका अप्रैल में, सांता मोनिका में लॉस एंजिल्स काउंटी सुपीरियर कोर्ट में दायर की गई थी।
कोर्ट के दस्तावेजों के मुताबिक, हाल ही में 18 साल के हुए एलन मस्क के बेटे जेवियर अलेक्जेंडर मस्क ने अपना लिंग बदल लिया है। वह पुरुष से महिला बन गया है। उसने अपने लिंग की पहचान को महिला करने और अपना नया नाम रजिस्टर कराने की अर्जी दी है। उनके नए नाम को ऑनलाइन डॉक्यूमेंट में बदल दिया गया था। उनकी मां जस्टिन विल्सन हैं, जिन्होंने 2008 में एलन मस्क को तलाक दे दिया था।
मस्क के वकील और टेस्ला मीडिया ऑफिस ने इस बात पर कोई टिप्पणी नहीं की है। नाम और लिंग बदलवाने वाली याचिका दर्ज किए जाने के करीब एक महीने बाद, यानी मई में मस्क ने रिपब्लिकन पार्टी के लिए अपना समर्थन घोषित किया था। पार्टी के निर्वाचित प्रतिनिधि देश भर के राज्यों में ट्रांसजेंडर राइट्स को सीमित करने वाले कानून का समर्थन करते हैं। मस्क ने ट्रांसजेंडर लोगों के पक्ष में 2020 में एक ट्वीट भी किया था। जिसमें उन्होंने साफ कहा था कि वे ट्रांस का समर्थन करते हैं।

मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार     |     कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी     |     पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका     |     भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव     |     बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में     |     दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय     |     खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला     |     दिल्ली: गर्मी में हीट स्ट्रोक स्ट्रोक का खतरा! चुनावी रैली में तैनात होंगी ये खास एबुंलेंस, जानें खासियत     |     फर्जी रजिस्ट्रार कार्यालय का मामला ठंडे बस्ते में, विभाग जांच कराना भी भूला     |     बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374