Breaking
राजस्थान में भीषण सड़क हादसा, एक ही परिवार के 6 की मौत; दर्शन के लिए जा रहे थे मंदिर जनकल्याण के लिए महाकाल मंदिर में आज से महारुद्राभिषेक अपहरण कर जंगल में ले गए और नाबालिग के साथ किया था सामूहिक दुष्‍कर्म, आरोपितों को जेल भेजा सहेली के साथ आया ब्वॉयफ्रेंड तो मां ने बेटी को डांटा, इंदौर से उज्‍जैन आकर होटल की छत से कूदी इंटरनेट मीडिया के माध्यम से युवती से दोस्ती की, ऑनलाइन निकाह किया, फिर जबरन धर्म बदलवाया उज्जैन जिले में फिर से होगी पांचवीं और आठवीं में फेल हुए विद्यार्थियों की परीक्षा मैनपुरी में महाराणा प्रताप की मूर्ति पर चढ़ने पर बवाल, 100 सपा कार्यकर्ताओं पर FIR, जानें क्या बोले ... सटोरिए विवेक खत्री ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, नहीं मिला सुसाइड नोट, जांच जारी कमल नाथ की भाजपा में एंट्री पर फिर बयानबाजी, अब मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कही ये बात

विराट कोहली ने रचा इतिहास, इंटरनेशनल क्रिकेट के हर फार्मेट में 50 जीत पूरी करने वाले पहले प्लेयर बने

Whats App

नई दिल्ली। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने मुंबई टेस्ट मैच जीतकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड को 1-0 से हरा दिया और खिताब अपने नाम कर ली। ये जीत टीम इंडिया के लिए खास तो रही ही साथ ही साथ विराट कोहली के लिए बेहद यागदार बन गई। इस जीत के साथ ही विराट कोहली ने वर्ल्ड क्रिकेट में इतिहास रच दिया। विराट कोहली क्रिकेट के तीनों फार्मेट में 50 या उससे अधिक मैच जीतने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए।

विराट कोहली क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं। टेस्ट, वनडे या फिर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो कोहली भारतीय टीम की सफलता के केंद्र रहे हैं। मुंबई टेस्ट में जीत के बाद विराट कोहली जैसे ही टेस्ट क्रिकेट में जीत के अर्धशतक पर पहुंचे भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें ट्वीटर पर बधाई दी। बीसीसीआइ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि इंटरनेशनल क्रिकेट के हर फार्मेंट में 50 मैच जीतने वाले विराट कोहली को बधाई।

Whats App

मुंबई टेस्ट में मिली जीत टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली की बतौर खिलाड़ी 50वीं जीत थी तो वहीं वनडे व टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वो 50 से ज्यादा मैच पहले ही जीत चुके हैं। अब आइए एक नजर डालते हैं विराट कोहली ने क्रिकेट के किस प्रारूप में अब तक कितने मैच जीते हैं।

टेस्ट में विराट कोहली- 97 मैचों में 50 जीत (2011-2021)

वनडे में विराट कोहली- 254 मैचों में 153 जीत (2008-2021)

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली- 95 मैचों में 59 जीत (2010-2021)

राजस्थान में भीषण सड़क हादसा, एक ही परिवार के 6 की मौत; दर्शन के लिए जा रहे थे मंदिर     |     जनकल्याण के लिए महाकाल मंदिर में आज से महारुद्राभिषेक     |     अपहरण कर जंगल में ले गए और नाबालिग के साथ किया था सामूहिक दुष्‍कर्म, आरोपितों को जेल भेजा     |     सहेली के साथ आया ब्वॉयफ्रेंड तो मां ने बेटी को डांटा, इंदौर से उज्‍जैन आकर होटल की छत से कूदी     |     इंटरनेट मीडिया के माध्यम से युवती से दोस्ती की, ऑनलाइन निकाह किया, फिर जबरन धर्म बदलवाया     |     उज्जैन जिले में फिर से होगी पांचवीं और आठवीं में फेल हुए विद्यार्थियों की परीक्षा     |     मैनपुरी में महाराणा प्रताप की मूर्ति पर चढ़ने पर बवाल, 100 सपा कार्यकर्ताओं पर FIR, जानें क्या बोले सीएम योगी     |         |     सटोरिए विवेक खत्री ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, नहीं मिला सुसाइड नोट, जांच जारी     |     कमल नाथ की भाजपा में एंट्री पर फिर बयानबाजी, अब मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कही ये बात     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374