Breaking
आंखों में मिर्ची डालकर ले गए डेढ़ लाख रुपए, पुलिस तलाश में जुटी मुख्यमंत्री चौहान ने पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर नमन किया 15 साल की किशोरी रेप, मंडीदीप, रायसेन में छिपकर करता रहा मजदूरी 21वीं राज्य स्तरीय बैडमिंटन स्पर्धा के लिए चुने गए जिले के खिलाड़ी इन घरेलू उपायों से मोटापा करें कम महेंद्रगढ़ में सरकारी जमीन पर कब्जा करके बनाया घर जमींदोज, पुलिस फोर्स रही मौजूद समाज के हर वर्ग के लिए काम कर रही सरकार- पंकज चौधरी सर्व आदिवासी समाज के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री से की सौजन्य मुलाकात प्रसव के लिए रुपये लेने का आरोप एंटी भू-माफिया के तहत तीन के विरुद्ध गैंगस्टर की कार्रवाई

पूर्व राष्ट्रपति अशरफ गनी भ्रष्ट लोगों की सूची में शामिल, तालिबानी फरमानों के खिलाफ अफगान महिलाओं का प्रदर्शन

Whats App

साराजेवो। आर्गनाइज्ड क्राइम एंड करप्शन रिपोर्टिग प्रोजेक्ट (ओसीसीआरपी) ने इस साल के भ्रष्ट नेताओं की सूची में अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति अशरफ गनी को भी शामिल किया है। दुनिया के सबसे भ्रष्ट लोगों की इस सूची में सबसे ऊपर बेलारूस के राष्ट्रपति एलेक्जेंडर लुकाशेंको हैं। इस सूची में सीरिया के तानाशाह बशर अल असद, तुर्की के राष्ट्रपति रेसिप तैयप एर्दोगान और आस्ट्रेलिया के चांसलर सेबास्टियन कुर्ज शामिल हैं।

ओसीसीआरपी के मुताबिक, घानी ने अपने लोगों को मौत से जूझने और भूख से मरने के लिए बिलखता छोड़ दिया था। ताकि वह चैन से अपने जैसे अन्य भ्रष्ट लोगों के साथ यूएई में रह सकें। संस्था के सह संस्थापक ड्रिव सुलेवन ने कहा कि छह पत्रकारों और विद्वानों के एक पैनल ने घानी को भ्रष्टाचार में आकंठ डूबा पाया है।

Whats App

वहीं समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक महिलाओं की गतिविधियों पर रोक लगाने वाले तालिबानी फरमानों के खिलाफ दर्जनों महिलाओं ने सड़कों पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया है। हाल के दिनों में महिलाओं की यात्रा को लेकर नए दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। सड़क पर महिलाओं को अकेले कहीं भी जाने पर रोक और किसी घर के मर्द के साथ ही बाहर निकलने जैसे आदेशों का महिलाएं कड़ा विरोध कर रही हैं। इसके अलावा, महिलाओं को हर वक्त पूरी तरह से हिजाब में ढंके रहने और उनकी शिक्षा व नौकरी पर रोक का भी विरोध किया जा रहा है।

टोलो न्यूज के अनुसार अफगानी महिलाओं ने नारे लगाते हुए कहा कि वह भूखे लोगों की आवाज हैं। हम जागरूक हैं और भेदभाव से नफरत करते हैं। उन्होंने कहा कि किसी आपात स्थिति में हम घर से बाहर जाने के लिए किसी रिश्तेदार को ढूंढने कहां जाएं? प्रदर्शनकारी महिलाओं ने कहा कि हमारे स्कूल बंद कर दिए गए और हम से काम करने और कमाने के अवसर छीन लिए गए हैं।

आंखों में मिर्ची डालकर ले गए डेढ़ लाख रुपए, पुलिस तलाश में जुटी     |     मुख्यमंत्री चौहान ने पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर नमन किया     |     15 साल की किशोरी रेप, मंडीदीप, रायसेन में छिपकर करता रहा मजदूरी     |     21वीं राज्य स्तरीय बैडमिंटन स्पर्धा के लिए चुने गए जिले के खिलाड़ी     |     इन घरेलू उपायों से मोटापा करें कम     |     महेंद्रगढ़ में सरकारी जमीन पर कब्जा करके बनाया घर जमींदोज, पुलिस फोर्स रही मौजूद     |     समाज के हर वर्ग के लिए काम कर रही सरकार- पंकज चौधरी     |     सर्व आदिवासी समाज के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री से की सौजन्य मुलाकात     |     प्रसव के लिए रुपये लेने का आरोप     |     एंटी भू-माफिया के तहत तीन के विरुद्ध गैंगस्टर की कार्रवाई     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374