Breaking
ज्योतिष पीठ के नए शंकराचार्य पर विवाद शुरू 9 को भेजा नोटिस, सीएचओ को 5 माह से भुगतान न मिलने पर डीएम ने जताई नाराजगी ‘पठान’ की डबिंग में व्यस्त हैं दीपिका सरदार सरोवर डैम से दोगुना हुआ बिजली का उत्पादन राधिका के लिए सहज है सैफ अली खान के साथ काम करना 5 बार कर चुका आत्महत्या की कोशिश, डॉक्टर बोले- मानसिक संतुलन ठीक | In Ludhiana jail, the hawalaati c... मुख्यमंत्री बघेल से भारतीय बैडमिंटन टीम के राष्ट्रीय कोच गोपीचंद ने की सौजन्य मुलाकात पंचायत से बाहर निकालकर पीटा, घर पर शिकायत करने पर जानलेव हमला किया जिंदा जलकर मौत; आत्महत्या के पीछे की वजहों को खंगाल रही पुलिस भैसदेही, आठनेर, भीमपुर में हुई फसलें खराब, किसानों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, मांगा मुआवजा

अबूधाबी में मारे गए दोनों भारतीयों के स्वजन की हरसंभव मदद करेगा भारत, यूएई ने दुख जताया

Whats App

दुबई। भारत ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की राजधानी अबूधाबी में सोमवार को हाउती विद्रोहियों के ड्रोन हमले में मारे गए दोनों भारतीयों के स्वजन को हरसंभव मदद का भरोसा दिया है। हवाईअड्डे के पास हुए हमले के बाद तेल टैंकरों में कई धमाके हुए थे, जिनमें दो भारतीय व एक पाकिस्तानी नागरिक की मौत हो गई थी। छह घायलों में भी दो भारतीय हैं, जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद देर रात छुट्टी दे दी गई थी। द नेशनल समाचार पत्र से बात करते हुए यूएई में भारत के राजदूत सुंजय सुधीर ने कहा कि भारत सरकार हमले में मारे गए अपने नागरिकों के स्वजन को हरसंभव मदद प्रदान करेगी। दूतावास उनके संपर्क में है। हालांकि, दूतावास ने मारे गए लोगों के नामों की घोषणा अबतक नहीं की है।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि हमारा दूतावास मृतक के परिवारों को पूर्ण सहायता प्रदान करने के लिए यूएई के अधिकारियों के साथ काम कर रहा है। इस मामले में संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री एबी जायद ने फोन किया था। उन्होंने कल संयुक्त अरब अमीरात में आतंकवादी हमले में खोए गए भारतीय लोगों के लिए संवेदना व्यक्त की।

Whats App

उल्लेखनीय है कि यूएई वर्ष 2015 में यमन के हाउती विद्रोहियों के खिलाफ शुरू की गई लड़ाई में सऊदी की नेतृत्व वाली सेना का हिस्सा है। हाउती विद्रोही भी अक्सर सऊदी अरब व यूएई पर ड्रोन व मिसाइल से हमले करते रहते हैं। यूईए के तेल गोदाम व हवाईअड्डे के एक हिस्से पर सोमवार को हुआ ड्रोन हमला भी इसी लड़ाई का हिस्सा माना जा रहा है।

दुनियाभर ने की हाउती विद्रोहियों के हमले की निंदा

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने अबूधाबी के क्राउन प्रिंस व यूएई की सेना के उप सर्वोच्च कमांडर शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से बात की और घटना पर दुख जताया। विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद ने कहा कि अबूधाबी स्थित नेशनल आयल कंपनी के गोदाम व हवाईअड्डे पर हमले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। जार्डन के राजा अब्दुल्ला व अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने भी शेख मोहम्मद बिन जायद से फोन पर बात की और घटना पर दुख जताया।

ज्योतिष पीठ के नए शंकराचार्य पर विवाद शुरू     |     9 को भेजा नोटिस, सीएचओ को 5 माह से भुगतान न मिलने पर डीएम ने जताई नाराजगी     |     ‘पठान’ की डबिंग में व्यस्त हैं दीपिका     |     सरदार सरोवर डैम से दोगुना हुआ बिजली का उत्पादन     |     राधिका के लिए सहज है सैफ अली खान के साथ काम करना     |     5 बार कर चुका आत्महत्या की कोशिश, डॉक्टर बोले- मानसिक संतुलन ठीक | In Ludhiana jail, the hawalaati cut his wr, the police regered a case     |     मुख्यमंत्री बघेल से भारतीय बैडमिंटन टीम के राष्ट्रीय कोच गोपीचंद ने की सौजन्य मुलाकात     |     पंचायत से बाहर निकालकर पीटा, घर पर शिकायत करने पर जानलेव हमला किया     |     जिंदा जलकर मौत; आत्महत्या के पीछे की वजहों को खंगाल रही पुलिस     |     भैसदेही, आठनेर, भीमपुर में हुई फसलें खराब, किसानों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, मांगा मुआवजा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374