Breaking
राजधानी में बड़ी लूट की वारदात से हडकंप, कारोबारी से मारपीट कर 50 लाख की लूट मूर्तियां और कलश से लेकर शिवलिंग तक...तीन दिन का सर्वे पूरा वजुखाने में 12 फीट 8 इंच का शिवलिंग! भाजपा में चला मंथन का दौर, अलग निगम का अलग घोषणापत्र होगा जारी भारत माता की तस्वीर को जमीन पर रखकर अपमानित करने पर भड़के NSUI कार्यकर्ता, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन... सुप्रीम कोर्ट में शिवराज सरकार प्रस्तुत कर चुकी है, पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग की वार्डवार रिपोर्ट, मंगल... EPF अकाउंट से Withdrawal पर हो सकता है 15 लाख रुपए से ज्यादा का नुकसान, रिटायरमेंट पर लगेगा झटका! हार्ट अटैक, पर्वतीय बीमारी से अब तक 39 तीर्थयात्रियों की मौत MP में अब नीलगाय का शिकार: पुलिस ने 2 शिकारियों को किया गिरफ्तार, बाकी आरोपियों की तलाश जारी इमरान खान को गिरफ्तार किया तो पाकिस्तान में होंगे श्रीलंका जैसे हालात रेलवे ने अचानक इन 20 ट्रेनों को क‍िया रद्द, ऐसे यात्र‍ियों को होगी मुश्‍क‍िल

दक्षिण चीन सागर में क्रैश हुआ अमेरिका का फाइटर जेट एफ-35, पायलट सुरक्षित, सात जवान घायल

Whats App

वाशिंगटन । दक्षिण चीन सागर में अमेरिका का फाइटर जेट एफ – 35 क्रैश हो गया है। हालांकि इस हादसे में पायलट की जान बच गई। ये हादसा उस वक्‍त हुआ जब जेट लेंड हो रहा था। समय रहते पायलट ने खुद को फाइटर जेट से अलग होकर अपनी जान बचाई। यूएस नेवी के मुताबिक मिलिट्री हेलीकाप्‍टर ने उसको सफलता से बाहर निकाल लिया। यह हादसा रविवार को हुआ था.

नेवी ने अपने बयान में कहा है कि एफ-35 सी लाइटनिंग-2 केरियर एयर विंग 2, अमेरिका विमानवाहक पोत यूएसएस कार्ल विंसन (सीवीएन 70) पर उतरते समय हादसे का शिकार हो गया। ये फाइटर जेट दक्षिण चीन सागर में अपनी रोजमर्रा की उड़ान पर था। हालांकि, समय रहते इजेक्‍ट करने की वजह से पायलट की जान बच गई। बाद में पायलट को मिलिट्री हेलीकाप्‍टर से बचा लिया गया।

नेवी ने अपने बयान में कहा है कि पायलट की हालत फिलहाल पूरी तरह से स्थिर है। इस हादसे में नौसेना के सात जवान जो उस वक्‍त यूएसएस कार्ल विंसन के डैक पर मौजूद थे घायल हो गए हैं। इनमें से तीन जवानों को फिलीपींस की राजधानी मनीला के मेडिकल ट्रीटमेंट फेसेलिटी सेंटर में इलाज के लिए भेजा गया है, जबकि चार अन्‍य जवानों का इलाज यूएसएस कार्ल विंसन पर ही किया जा रहा है।

Whats App

नेवी ने अपने बयान में कहा है कि पायलट की हालत फिलहाल पूरी तरह से स्थिर है। इस हादसे में नौसेना के सात जवान जो उस वक्‍त यूएसएस कार्ल विंसन के डैक पर मौजूद थे घायल हो गए हैं। इनमें से तीन जवानों को फिलीपींस की राजधानी मनीला के मेडिकल ट्रीटमेंट फेसेलिटी सेंटर में इलाज के लिए भेजा गया है, जबकि चार अन्‍य जवानों का इलाज यूएसएस कार्ल विंसन पर ही किया जा रहा है।

आपको बता दें कि दक्षिण चीन सागर में चीन से तनाव के चलते अमेरिका ने अपने करीब दो विमानवाहक पोत यहां पर तैनात किए हुए हैं। इसकी वजह से चीन हर वक्‍त अमेरिका से चिढ़ा हुआ भी रहता है। चीन इस पूरे क्षेत्र पर अपना दावा करता आया है। वहीं इस क्षेत्र के दूसरे देश भी अपना दावा करते हैं। दक्षिण चीन सागर को लेकर चीन और अमेरिका कई बार आमने सामने आ चुके हैं। वहीं ताइवान के मुद्दे पर भी अमेरिका और चीन में जबरदस्‍त तनाव है। ताइवान खुद को एक आजाद देश बताता है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

राजधानी में बड़ी लूट की वारदात से हडकंप, कारोबारी से मारपीट कर 50 लाख की लूट     |     मूर्तियां और कलश से लेकर शिवलिंग तक…तीन दिन का सर्वे पूरा वजुखाने में 12 फीट 8 इंच का शिवलिंग!     |     भाजपा में चला मंथन का दौर, अलग निगम का अलग घोषणापत्र होगा जारी     |     भारत माता की तस्वीर को जमीन पर रखकर अपमानित करने पर भड़के NSUI कार्यकर्ता, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का फूंका पुतला     |     सुप्रीम कोर्ट में शिवराज सरकार प्रस्तुत कर चुकी है, पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग की वार्डवार रिपोर्ट, मंगलवार को होगा तय     |     EPF अकाउंट से Withdrawal पर हो सकता है 15 लाख रुपए से ज्यादा का नुकसान, रिटायरमेंट पर लगेगा झटका!     |     हार्ट अटैक, पर्वतीय बीमारी से अब तक 39 तीर्थयात्रियों की मौत     |     MP में अब नीलगाय का शिकार: पुलिस ने 2 शिकारियों को किया गिरफ्तार, बाकी आरोपियों की तलाश जारी     |     इमरान खान को गिरफ्तार किया तो पाकिस्तान में होंगे श्रीलंका जैसे हालात     |     रेलवे ने अचानक इन 20 ट्रेनों को क‍िया रद्द, ऐसे यात्र‍ियों को होगी मुश्‍क‍िल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374