Breaking
हाईप्रोफाइल स्कूल के हॉस्टल में 8 साल की मासूम से दरिंदगी की पूरी कहानी, रेप के बाद ऐसे किया बच्ची क... मानेगांव में अवैध ब्लास्टिंग से बिजली का पोल गिरा, अंधेरे में ग्रामीण सरकारी वाहन से अनाज की चोरी, वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू बीएड में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, हर साल खाली रह जाती हैं सीटें, यह कारण आया सामने आचार संहिता में रद्दी बेचने की निकाली निविदा, भेजा नोटिस बदमाशों ने जहां फोड़े थे कारों के कांच, वहीं पुलिस ने निकाला उनका जुलूस नकली पुलिस बन घर में घुसे, शिक्षक ने पकड़ कर असली पुलिस के हवाले किया इटली से आई पर्यटक युवती से खजुराहो में ठगी, 100 यूरो लेकर फरार हुआ युवक भाजपा से सौदेबाजी के सवाल पर बोले अक्षय बम, जो आदमी 15 लाख की घड़ी पहनता हो, उसे कोई क्या डील में देग... पांच साल बाद जेल से छूटा और शुरू कर दी सप्लाय, हथियारों की खेप लेते गिरफ्तार

केले का छिलका चमका देगा चेहरा, इन 4 तरीकों से करें इस्तेमाल

Whats App

स्किन प्रॉब्लम्स से छुटकारा पाने के लिए महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स से लेकर लोग कॉस्मेटिक ट्रीटमेंट्स भी करवाते हैं, जिससे न सिर्फ पैसे ज्यादा खर्च होते हैं, बल्कि आपकी त्वचा पर इसके साइड इफेक्ट्स होने का डर भी रहता है. वहीं नेचुरल चीजें सस्ती होने के साथ ही नुकसान नहीं पहुंचाती हैं. केला तो आपकी सेहत और स्किन को फायदा करता ही है, इसका छिलका भी आपकी त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद होता है.

केले के छिलके को ज्यादातर लोग फेंक देते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि पके केले का छिलका आपको कई स्किन प्रॉब्लम से छुटकारा दिला सकता है और त्वचा को हेल्दी बनाने में भी मदद करता है. तो चलिए जान लेते हैं इसे इस्तेमाल करने का क्या है सही तरीका.

चेहरे पर करें केले के छिलके से मसाज

Whats App

केले के छिलके में भी फाइबर, आयरन, कैल्शियम और विटामिन बी6, बी12, जिंक, मैग्नीशियम, और अन्य कई एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं जो त्वचा को चमकदार बनाने में सहायक हैं. केले के छिलके के अंदरूनी हिस्से से आप अपनी स्किन की मसाज कर सकते हैं, ये डीप क्लींजिग का काम करने के साथ ही त्वचा को मुलायम भी बनाएगा.

शहद के साथ लगाएं केले का छिलका

केले के छिलके के अंदरूनी हिस्से पर आप शहद लगाकर चेहरे की मसाज कर सकते हैं. करीब 8 से 10 मिनट तक सर्कुलर मोशन में चेहरे की मसाज करें और इसे 20 मिनट ऐसे ही छोड़ दें. इसके बाद चेहरे को धो दें. इससे आपकी त्वचा हर ग्लो आने के साथ ही दाग-धब्बे, महीन लाइनों की समस्या से भी निजात मिलती है.

हाथ-पैरों की त्वचा में भी आएगी चमक

कई लोगों को हाथ-पैरों की उंगलियों, कोहनी और घुटनों जैसी जगहों की त्वचा पर कालेपन की समस्या होती है. केले का छिलका आपकी इस समस्या को भी सुलझा सकता है. इसके लिए केले के छिलके के अंदरूनी हिस्से पर चुटकी भर हल्दी और थोड़ी सी चीनी लेकर प्रभावित हिस्सों की सर्कुलर मोशन में मसाज करें. इससे डेड स्किन सेल साफ होंगे और धीरे-धीरे त्वचा का कालापन भी दूर होने लगता है.

केले के छिलके का स्किन केयर मास्क बनाएं

सबसे पहले दो केले के छिलके लेकर मिक्सी में अच्छी तरह से पीस लें और फिर इसमें आधा कम ओटमील और दो से तीन चम्मच चीनी, थोड़ी सी हल्दी और शहद डालकर अच्छी तरह से मिक्सचर तैयार कर लें. इस मास्क को अपनी चेहरे के साथ ही हाथों और पैरों पर अप्लाई करें. कुछ देर बाद मसाज करते हुए इसे साफ कर लें और मॉश्चराइजर लगाएं.

हाईप्रोफाइल स्कूल के हॉस्टल में 8 साल की मासूम से दरिंदगी की पूरी कहानी, रेप के बाद ऐसे किया बच्ची को टॉर्चर     |     मानेगांव में अवैध ब्लास्टिंग से बिजली का पोल गिरा, अंधेरे में ग्रामीण     |     सरकारी वाहन से अनाज की चोरी, वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू     |     बीएड में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, हर साल खाली रह जाती हैं सीटें, यह कारण आया सामने     |     आचार संहिता में रद्दी बेचने की निकाली निविदा, भेजा नोटिस     |     बदमाशों ने जहां फोड़े थे कारों के कांच, वहीं पुलिस ने निकाला उनका जुलूस     |     नकली पुलिस बन घर में घुसे, शिक्षक ने पकड़ कर असली पुलिस के हवाले किया     |     इटली से आई पर्यटक युवती से खजुराहो में ठगी, 100 यूरो लेकर फरार हुआ युवक     |     भाजपा से सौदेबाजी के सवाल पर बोले अक्षय बम, जो आदमी 15 लाख की घड़ी पहनता हो, उसे कोई क्या डील में देगा     |     पांच साल बाद जेल से छूटा और शुरू कर दी सप्लाय, हथियारों की खेप लेते गिरफ्तार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374