Breaking
हाईप्रोफाइल स्कूल के हॉस्टल में 8 साल की मासूम से दरिंदगी की पूरी कहानी, रेप के बाद ऐसे किया बच्ची क... मानेगांव में अवैध ब्लास्टिंग से बिजली का पोल गिरा, अंधेरे में ग्रामीण सरकारी वाहन से अनाज की चोरी, वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू बीएड में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, हर साल खाली रह जाती हैं सीटें, यह कारण आया सामने आचार संहिता में रद्दी बेचने की निकाली निविदा, भेजा नोटिस बदमाशों ने जहां फोड़े थे कारों के कांच, वहीं पुलिस ने निकाला उनका जुलूस नकली पुलिस बन घर में घुसे, शिक्षक ने पकड़ कर असली पुलिस के हवाले किया इटली से आई पर्यटक युवती से खजुराहो में ठगी, 100 यूरो लेकर फरार हुआ युवक भाजपा से सौदेबाजी के सवाल पर बोले अक्षय बम, जो आदमी 15 लाख की घड़ी पहनता हो, उसे कोई क्या डील में देग... पांच साल बाद जेल से छूटा और शुरू कर दी सप्लाय, हथियारों की खेप लेते गिरफ्तार

हेल्थ इंश्योरेंस को लेकर बड़ी खबर! इरडा ने बीमा कंपनियों को दी ये अनुमति

Whats App

IRDA Gave Permission: भारत में बीमा कंपनियों को इरडा द्वारा मान्यता (Recognition) प्राप्त है. इरडा ने कंपनियों को आग के जोखिम को कवर करने वाले वैकल्पिक प्रोडक्ट्स (Alternative Products) की मंजूरी दी है.

Preparing Alternative Products: बीमा नियामक इरडा ने बृहस्पतिवार को साधारण बीमा कंपनियों (Insurance Companies) को आग और संबद्ध जोखिमों को कवर करने वाले वैकल्पिक प्रोडक्ट्स को तैयार करने की अनुमति दी. इस पहल का मकसद ग्राहकों (Customers) को अधिक विकल्प देना और बीमा के दायरे को बढ़ाना है.

जारी किए दिशा-निर्देश

Whats App

भारतीय बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण (IRDA) ने जनवरी, 2021 में आवासों, सूक्ष्म और लघु व्यवसायों (Housing, Micro And Small Businesses) की आग और अन्य जोखिमों से रक्षा करने वाले स्टैंडर्ड प्रोडक्ट्स (भारत गृह रक्षा, भारत सूक्ष्म उद्योग सुरक्षा और भारत लघु उद्यम सुरक्षा) के लिए दिशा-निर्देश (Guidance) जारी किए थे.

प्रोडक्ट्स को तैयार करने की इजाजत

आग और संबद्ध जोखिमों के लिए इन स्टैंडर्ड प्रोडक्ट्स के बाद किसी भी अन्य प्रोडक्ट की अनुमति नहीं थी. इरडा ने एक सर्कुलर में कहा कि आग से जुड़े वैकल्पिक प्रोडक्ट्स की बढ़ती हुई मांग को देखते हुए प्राधिकरण (Insurance Regulatory and Development Authority) सामान्य बीमा कंपनियों को ऐसे प्रोडक्ट्स को तैयार करने की इजाजत देता है.

क्या काम करता है इरडा?

भारत में इरडा बीमा कंपनियों को मान्यता (Recognition) देता है और बीमा क्षेत्र की देखरेख करता है. भारतीय बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण, भारत में विभिन्न प्रकार की बीमा कंपनियों को बढ़ावा देता है. इरडा इन कंपनियों को रेगुलेट करने वाली स्टेट्यूटरी बॉडी (Statutory Body) है.

हाईप्रोफाइल स्कूल के हॉस्टल में 8 साल की मासूम से दरिंदगी की पूरी कहानी, रेप के बाद ऐसे किया बच्ची को टॉर्चर     |     मानेगांव में अवैध ब्लास्टिंग से बिजली का पोल गिरा, अंधेरे में ग्रामीण     |     सरकारी वाहन से अनाज की चोरी, वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू     |     बीएड में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, हर साल खाली रह जाती हैं सीटें, यह कारण आया सामने     |     आचार संहिता में रद्दी बेचने की निकाली निविदा, भेजा नोटिस     |     बदमाशों ने जहां फोड़े थे कारों के कांच, वहीं पुलिस ने निकाला उनका जुलूस     |     नकली पुलिस बन घर में घुसे, शिक्षक ने पकड़ कर असली पुलिस के हवाले किया     |     इटली से आई पर्यटक युवती से खजुराहो में ठगी, 100 यूरो लेकर फरार हुआ युवक     |     भाजपा से सौदेबाजी के सवाल पर बोले अक्षय बम, जो आदमी 15 लाख की घड़ी पहनता हो, उसे कोई क्या डील में देगा     |     पांच साल बाद जेल से छूटा और शुरू कर दी सप्लाय, हथियारों की खेप लेते गिरफ्तार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374