Breaking
डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’ दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी? अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष! सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल

ब्लैकहेड्स से छुटकारा पाने के लिए इन घरेलू स्क्रब्स का करे उपयोग

Whats App

रंग गोरा हो या सांवला अगर आपका चेहरा क्लीन और क्लीयर नहीं है तो कॉन्फिडेंस नहीं आएगा। ऐक्ने, ब्लैकहेड्स, पिंपल ऐसी स्किन प्रॉब्लम्स हैं जिनसे चेहरे की रंगत बिगड़ जाती है। हमारे चेहरे पर हेयर फॉलकिल्स होती हैं। इनमें जब डेड स्किन और ऑइल जमा हो जाता तो उभार बन जाता है। जब ये हवा के संपर्क में आता है तो कालापन आ जाता है जिसे ब्लैकहेड कहते हैं।

घर पर बनाएं स्क्रब : ब्लैकहेड्स होना आम स्किन प्रॉब्लम है। अगर आपको ये बहुत टेंशन दे रहे हैं तो आप डर्मैटोलॉजिस्ट से मिल सकते हैं। अगर नहीं तो आप पार्लर में या घर पर भी इनको हटा सकते हैं। ब्लैकहेड्स हटाने के लिए कई तरह के स्क्रब घर पर ही बनाए जा सकते हैं।

बेकिंग सोडा : एक चम्मच बेकिंग सोडा लें। इसमें आधा चम्मच नींबू का रस मिलाएं इसमें थोड़ा सा गुनगुना पानी मिलाकर पेस्ट बना लें। इससे ब्लैकहेड्स वाली जगह को एक्सफोलिएट करें।

Whats App

चीनी का स्क्रब : चीनी में नारियल तेल मिलाकर स्क्रब बना लें। इसको ब्लैकहेड्स वाली जगह पर मलें फिर हल्के गुनगुन पानी से धो लें।

चेहरे पर दें स्टीम : चेहरे पर भाप देने से पोर्स में जमा गंदगी निकलती है। भाप देने के बाद हल्के हाथ से स्क्रब कर लें तो ब्लैकहेड्स आसानी से निकलेंगे।

टमाटर का गूदा : अगर आपकी स्किन ऑइली है तो आपके लिए ये तरीका बेस्ट है। टमाटर के गूदे को ब्लैकहेड्स वाली जगह पर लगाकर कुछ देर छोड़ दें। सूखने पर पानी से धो लें।

डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार     |     दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’     |     दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी     |     औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी     |     रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क     |     तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?     |     अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह     |     मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश     |     वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष!     |     सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374