Breaking
बिहार में बड़ा हादसा, चुनावी ड्यूटी पर जा रही बस में ट्रक ने मारी टक्कर, 2 जवानों की मौत, 15 घायल टिकट के लिए नहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए दिया दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा, अरविंदर सिं... गुजरात: NCB और ATS का बड़ा एक्शन, 90 KG ड्रग्स के साथ पकड़े गए 14 पाकिस्तानी बिहार: शादी के 2 साल बाद दहेज में बाइक की डिमांड, न देने पर बहू की गला दबाकर हत्या मुहूर्त निकलने पर दूल्हे का शादी से इनकार… लड़की वालों ने बारातियों को बनाया बंधक लोगों ने Kalki 2898 AD को ड्यून की सस्ती कॉपी बताया, डायरेक्टर नाग अश्विन का जवाब आ गया एएनएम पद की सभी भर्तियों मप्र हाई कोर्ट के अंतिम निर्णय के अधीन, अधिकारियों से मांगा जवाब दिल्ली वाले अंकल और नवीन बाबू की हुई शादी, ओडिशा को मिला PAANN…बीजेपी-BJD पर राहुल गांधी हमलावर कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी अरविंदर सिंह लवली का इस्तीफा मंजूर, कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी दीपक बावरिया बोले- नहीं बदले जाएंगे उ...

Namak Vastu Upay: ये हैं नमक के बेहद आसान उपाय, जिनसे स्वस्थ रहेगा घर का वातावरण

Whats App

खाने का स्वाद बढ़ाने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका होती है नमक की, इसके अलावा नमक का वास्तु शास्त्र में भी विशेष प्रयोग बताया गया है. वास्तु में ऐसे कई सारे उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करने से व्यक्ति की सारी परेशानियां खत्म हो सकती हैं.

Namak Vastu Upay : नमक का उपयोग हम सभी खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए करते हैं. कोई भोजन कितना ही अच्छे से क्यों ना बना हो लेकिन यदि उसमें नमक नहीं होगा तो वह बेस्वाद हो जाएगा. जरा सा नमक यदि खाने में कम या ज्यादा हो जाए तो सारे के सारे खाने का स्वाद ही बिगड़ जाता है. इंदौर निवासी पंडित कृष्णकांत शर्मा, ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार बताते हैं कि बहुत कम लोग जानते हैं कि साधारण से दिखने वाला नमक स्वाद और सेहत के साथ-साथ आपकी किस्मत के लिए भी फायदेमंद होता है. आइए जानते हैं नमक के उपाय.

-पोछा लगाते समय
वास्तु शास्त्र के मुताबिक यदि काफी समय से नौकरी में आपकी तरक्की रुकी हुई है तो घर में पोछा लगाते समय उसमें थोड़ा सा नमक मिला दें. जरूरी नहीं कि यह काम आप रोज करें. ऐसा आप हफ्ते में एक या दो बार भी कर सकते हैं. वास्तु में ऐसा कहा जाता है कि घर में नमक वाला पोछा लगाने से धन प्राप्ति के योग बनने लगते हैं. साथ ही नमक से लगाए गए पोछे से घर में सकारात्मक ऊर्जा भी आती है.

Whats App

-शौचालय या स्नानघर में रखें नमक
यदि आपको ऐसा लगता है कि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ गया है तो ऐसे में आप नमक को कांच की प्याली में भरकर अपने घर के शौचालय-स्नानघर में रख सकते हैं. ऐसा करने से घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा नष्ट होती है.

-बच्चे को नहलाएं
छोटे बच्चों को बुरी नजर से बचाने के लिए भी वास्तु शास्त्र में नमक के उपाय बताए गए हैैं. इसके मुताबिक आप हफ्ते में एक बार छोटे बच्चों को चुटकी भर नमक पानी में डालकर नहला सकते हैं. वैज्ञानिक दृष्टिकोण से यदि देखा जाए तो नमक के पानी से नहाने से बच्चों में एलर्जी संबंधित बीमारियां नहीं पनपती.

-लम्बी बीमारी में करें उपाय
यदि आपके घर में कोई व्यक्ति बहुत लंबे समय से बीमारी से जूझ रहा है तो ऐसे में आप नमक का उपाय कर सकते हैं. इसके लिए आपको कांच के एक बर्तन में नमक रखकर बीमारी से ग्रसित व्यक्ति के सिरहाने रखें. सप्ताह में एक बार उस नमक को बदलकर दोबारा नया नमक रख दें. ऐसा करने से धीरे-धीरे उस व्यक्ति की सेहत में सुधार होता नजर आएगा.

बिहार में बड़ा हादसा, चुनावी ड्यूटी पर जा रही बस में ट्रक ने मारी टक्कर, 2 जवानों की मौत, 15 घायल     |     टिकट के लिए नहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए दिया दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा, अरविंदर सिंह लवली का झलका दर्द     |     गुजरात: NCB और ATS का बड़ा एक्शन, 90 KG ड्रग्स के साथ पकड़े गए 14 पाकिस्तानी     |     बिहार: शादी के 2 साल बाद दहेज में बाइक की डिमांड, न देने पर बहू की गला दबाकर हत्या     |     मुहूर्त निकलने पर दूल्हे का शादी से इनकार… लड़की वालों ने बारातियों को बनाया बंधक     |     लोगों ने Kalki 2898 AD को ड्यून की सस्ती कॉपी बताया, डायरेक्टर नाग अश्विन का जवाब आ गया     |     एएनएम पद की सभी भर्तियों मप्र हाई कोर्ट के अंतिम निर्णय के अधीन, अधिकारियों से मांगा जवाब     |     दिल्ली वाले अंकल और नवीन बाबू की हुई शादी, ओडिशा को मिला PAANN…बीजेपी-BJD पर राहुल गांधी हमलावर     |     कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी     |     अरविंदर सिंह लवली का इस्तीफा मंजूर, कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी दीपक बावरिया बोले- नहीं बदले जाएंगे उम्मीदवार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374