Breaking
आंखों में मिर्ची डालकर ले गए डेढ़ लाख रुपए, पुलिस तलाश में जुटी मुख्यमंत्री चौहान ने पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर नमन किया 15 साल की किशोरी रेप, मंडीदीप, रायसेन में छिपकर करता रहा मजदूरी 21वीं राज्य स्तरीय बैडमिंटन स्पर्धा के लिए चुने गए जिले के खिलाड़ी इन घरेलू उपायों से मोटापा करें कम महेंद्रगढ़ में सरकारी जमीन पर कब्जा करके बनाया घर जमींदोज, पुलिस फोर्स रही मौजूद समाज के हर वर्ग के लिए काम कर रही सरकार- पंकज चौधरी सर्व आदिवासी समाज के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री से की सौजन्य मुलाकात प्रसव के लिए रुपये लेने का आरोप एंटी भू-माफिया के तहत तीन के विरुद्ध गैंगस्टर की कार्रवाई

पाकिस्‍तान में सातवें आसमाान पर पहुंची महंगाई, आम लोगों के लिए मुश्किल हो रहा दो वक्‍त का पेट भरना

Whats App

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान में महंगाई एक बार फिर से सातवें आसमान पर पहुंच गई है। इसकी वजह से लोगों को अपने रोजमर्रा के खर्चों को करने में भी काफी परेशानी हो रही है। आलम ये है कि देश में सभी जरूरी चीजें जैसे खाने-पीने के सामान की कीमत काफी बढ़ गई है। पाकिस्‍तान ब्‍यूरो आफ स्‍टेटिस्‍टिक्‍स के ताजा आंकड़ों के मुताबिक मौजूदा समय में देश में महंगाई की दर 11.5 फीसद से बढ़कर 12.3 हो गई है जो बीते 21 माह में सबसे अधिक है। पीबीएस ने अपने ताजा आंकड़ों को 1 जनवरी 2022 को ही साझा किया है।

द डान अखबार की खबर के मुताबिक आंकड़ों से पता चलता है कि देश में महंगाई की दर कंज्‍यूमर प्राइस इंडेक्‍स (सीपीआई) पर बीते 21 माह में सबसे अधिक बढ़ी है। हालांकि, इसकी वजह वैश्विक मंच पर तेल की कीमतों में आई तेजी है। इसमें कहा गया है कि देश के इतिहास में तेल की कीमतों में इतनी तेजी कभी नहीं देखी गई है जितनी इस बार देखने को मिल रही है। इसका असर हर जगह दिखाई दे रहा है। खाने-पीने की चीजों से लेकर अन्‍य चीजों के दामों में बेतहाशा तेजी देखने को मिल रही है। तेल कीमतों में आई तेजी से माल ढुलाई बढ़ गई है, जिसके चलते दूसरी चीजों पर इसका असर देखा जा रहा है। दो वर्षों के दौरान सबसे अधिक तेजी से महंगाई बढ़ने की बढ़ी वजह इसको ही माना जा रहा है।

बढ़ती कीमतों का असर केवल खाने पीने की चीजों तक ही सीमित नहीं रहा है, बल्कि देश में बिजली की दर, घर का किराया, ट्रांसपोर्ट समेत दूसरी चीजों पर भी आम लोगों का खर्च काफी बढ़ गया है। पीबीएस के आंकड़ों के मुताबिक फूड इंफ्लेशन शहरी क्षेत्र में करीब 11.7 फीसद तक बढ़ गया है। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में ये 9 फीसद है। वर्तमान समय में देश में कुकिंग आयल में करीब 6 फीसद से अधिक, फलों की कीमतों में करीब 5 फीसद, गेंहूं के आटे पर करीब 3-5 फीसद, दालों पर करीब 9 फीसद तक की तेजी आई है।

Whats App

बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर विपक्षी पार्टियां इमरान खान को आड़े हाथों ले रही हैं। देश की संसद में विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ ने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री इमरान खान से इस्‍तीफा देने की मांग की है। वहीं पीपीपी नेता बिलावल भुट्टो का कहना है कि इमरान महंगाई को रोकने में नाकाम साबित हुए हैं।

आंखों में मिर्ची डालकर ले गए डेढ़ लाख रुपए, पुलिस तलाश में जुटी     |     मुख्यमंत्री चौहान ने पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर नमन किया     |     15 साल की किशोरी रेप, मंडीदीप, रायसेन में छिपकर करता रहा मजदूरी     |     21वीं राज्य स्तरीय बैडमिंटन स्पर्धा के लिए चुने गए जिले के खिलाड़ी     |     इन घरेलू उपायों से मोटापा करें कम     |     महेंद्रगढ़ में सरकारी जमीन पर कब्जा करके बनाया घर जमींदोज, पुलिस फोर्स रही मौजूद     |     समाज के हर वर्ग के लिए काम कर रही सरकार- पंकज चौधरी     |     सर्व आदिवासी समाज के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री से की सौजन्य मुलाकात     |     प्रसव के लिए रुपये लेने का आरोप     |     एंटी भू-माफिया के तहत तीन के विरुद्ध गैंगस्टर की कार्रवाई     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374